खेल

एडिलेड टेस्ट दूसरा दिन: भारत की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया 191/7

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1534
| दिसंबर 7 , 2018 , 13:22 IST

ऐडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया अब भी भारत से 59 रन पीछे है। ट्रेविस हेड ने नाबाद 61 रन बनाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन और इशांत शर्मा व जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए है।

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक चार विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (33) और ट्रेविस हेड (17) नाबाद हैं। 

भारत की पहली पारी को 250 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट एरॉन फिंच (0) के रूप में गंवाया। फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद, मार्कस हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की थी लेकिन अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर आस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट भी गिरा दिया।

ख्वाजा ने मार्कस के आउट होने के बाद भोजनकाल की समाप्ति तक बिना कोई और नुकसान किए मार्श के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 रन जोड़कर टीम को 57 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।

इससे पहले, चेतेश्वर पुजारा (123) शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया है।

पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए। इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन ल्योन को दो-दो विकेट मिले। भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले पुजारा रन आउट हुए।


कमेंट करें