खेल

साउथम्पटन टेस्ट : भारत को मिला 245 रनों का लक्ष्य, बिना खाता खोले आउट हुए राहुल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1968
| सितंबर 2 , 2018 , 16:23 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत को 245 रनों का लक्ष्य दिया है। जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 96.1 ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 271 रन बनाए। 

मेजबान टीम इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बटलर के अलावा, कप्तान जोए रूट (48) और सैम कुरान (46) ने भी अहम योगदान दिया। जेम्स एंडरसन (1) नाबाद रहे। 

भारत के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। इसके अलावा, इशांत शर्मा ने दो विकेट चटके। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की। कप्तान रूट और सैम रन आउट हुए। 

भारत के खिलाफ बैचिंग कर रही इंग्लैंड की टीम अपने चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन 271 रन बनाकर आउट हो गई। जिसमें भारत को 245 रनों का टारगेट मिला। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 4 और ईशांत शर्मा ने 2 विकेट झटके, जबकि आर. अश्विन और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी सेशन में कुल 109 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए।

इंग्लैंड को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने एलिस्टेयर कुक को आउट कर दिया। बुमराह की गेंद पर कुक राहुल को स्लिप में कैच दे बैठे। कुक 12 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड को दूसरा झटका मोईन अली के रूप में लगा, जब उन्हें ईशांत ने स्लिप में राहुल के हाथों कैच आउट करा दिया। अली को नंबर 3 पर भेजा गया था. मोईन सिर्फ 9 रन बना पाए. केटन जेनिंग्स शमी का शिकार बने।

इसे भी पढ़ें-: एशियाई खेलों में भारत ने रचा इतिहास, 69 पदक के साथ दिया अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस

शमी ने जेनिंग्स (30) को एलबीडब्ल्यू करते हुए भारत को सफलता दिलाई। जेनिंग्स ने 87 गेंदों पर छह चौके लगाए। शमी ने नए बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। वह खाता नहीं खोल सके। संभलकर खेल रहे जो रूट को 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया। रूट 88 गेंदों में 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


कमेंट करें