खेल

कुक और कप्तान रुट की शतकीय पारी से इंग्लैड मजबूत, बैकफुट पर टीम इंडिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2025
| सितंबर 10 , 2018 , 20:28 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 'द ओवल' मैदान में खेला जा रहा है। इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान कुक ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम के लिए 147 रनों का योगदान दिया। कुक का साथ कप्तान रूट ने भी अपन् अंदाज मे दिया आउट होने से पहले रुट ने 125 रनों का योगदान दिया।

दोनो बल्लेबाजो की जोड़ी को भारत की तरफ से पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी ने तोड़ा अपनी लगातार दो गेंदों में रुट और कुक का विकेट चटका कर इंग्लैंड को करारा झटका दिया। हालांकि इंग्लैड अब भारत के खिलाफ बेहद मजबुत स्थिति में पहुंच गया है। भारत को इंग्लैंड ने चायकाल तक 404 रनों की लीड दे दी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए। इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया 292 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 40 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 6 विकेट गंवा कर 364 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम भारत से 404 रन आगे है और उसके 4 विकेट बाकी हैं।

इसे भी पढ़ें-: जडेजा के मुरीद हुए इंग्लैंड के कोच, कहा- शुक्र है इन्होनें सिर्फ आखिरी टेस्ट खेला

पहले सत्र में एक भी विकेट ना खाने वाली मेजबान टीम ने इस सत्र में कुल चार विकेट खोए। भारत के लिए हनुमा विहारी ने दो जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। इसके बाद, भारत के तेज गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और जॉनी बेयरस्टो (18) एवं जोस बटलर (0) को आउट किया। बोयरस्टो को शमी जबकि बटलर को जाडेजा ने पवेलियन की राह दिखाई।


कमेंट करें