खेल

डबलिन टी-20 : आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की 76 रनों से शानदार जीत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1942
| जून 28 , 2018 , 08:30 IST

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां द विलेज मैदान पर खेले गए दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 76 रनों से शिकस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 132 रन ही बना सकी। 


भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि युजवेंद्रा चहल ने तीन विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले। यादव को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

आयरलैंड के लिए जेम्स शेनोन ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 60 रन बनाए। शेनोन के अलावा मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सका। बोएड रेंकिन (5) और पीटर चेज (2) नाबाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (97) और शिखर धवन (74) के बीच 160 रन की शतकीय साझेदारी हुई। रोहित ने 61 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के जड़े। वहीं शिखर ने 45 गेंदों पर पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए। 

रोहित का यह 15वां अंतर्राष्ट्रीय टी-20 अर्धशतक है। वह अपने तीसरे टी-20 शतक से चूक गए। शिखर का सातवां अंतर्राष्ट्रीय टी-20 अर्धशतक है। 

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पांच गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की सहायता से 11, सुरेश रैना ने 10 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद छह रन बनाए। कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना आउट हो गए। 

आयरलैंड के लिए पीटर चेज ने 35 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। उन्होंने तीन विकेट आखिरी ओवर में झटके। केविन ओब्रायन को एक विकेट मिला। 


कमेंट करें