खेल

पुणे की पिच के सौदागर पर गिरी गाज, BCCI ने पांडुरंग को किया निलंबित

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
318
| अक्टूबर 25 , 2017 , 14:09 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुणे वनडे मैच को लेकर भ्रष्टाचार मामले में फंसे महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के निरीक्षक पांडुरंग सालगांवकर को निलंबित कर दिया है। एमसीए के अध्यक्ष अभय आप्टे ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिच का निरीक्षण किया, जिसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच के आयोजन को अनुमति दे दी गई।

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के.खन्ना ने अपने बयान में कहा कि सालगांवकर को निलंबित कर दिया गया है और इस पूरे मामले की रिपोर्ट आने तक उन्हें स्टेडियम में प्रवेश से सख्त मना किया गया है। मैंने एमसीए के अध्यक्ष आप्टे से बात की है और उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

खन्ना ने कहा कि मुंबई से बीसीसीआई के तटस्थ निरीक्षक ने एमसीए के निरीक्षक पद की जिम्मेदारी ले ली है। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ को भी अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। 

1
पुणे के मैदान के निरीक्षक सालगांवकर के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। एक टेलीविजन चैनल का दावा है कि उन्होंने सट्टेबाज के रूप में एक स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें उन्होंने सालगांवकर से पिच की स्थिति जानने की कोशिश की। 

बता दें कि, स्टिंग ऑपरेशन में सालगांवकर को कैमरे में यह कहते सुना जा रहा है कि काम हो जाएगा। सालगांवकर ने कहा है कि ये  पिच 337 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें