खेल

भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
442
| अक्टूबर 25 , 2017 , 20:56 IST

भारत ने बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। मुंबई में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली थी। गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था।

इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।मेजबान टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 68 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाए। किवी टीम के लिए टिम साउदी, एडम मिलने, मिशेल सैंटनर और कोलिन ग्रैंडहोमे ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 42 रन हेनरी निकोलस ने बनाए। कोलिन डी ग्रांडहोमे ने 41 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के शतकवीर टॉम लाथम ने 38 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें