खेल

रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंडिया को दी 4 रनों से मात, मुनरो बने Man of the match

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1970
| फरवरी 10 , 2019 , 16:11 IST

न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को भारत को चार रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया। 

भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए। 

मेजबान टीम के लिए मिशेल सेंटनर और डेरी मिशेल ने 2-2 दो विकेट लिए। 

 

न्यूजीलैंड ने यहां सेडन पार्क मैदान पर भारत के खिलाफ जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज चार विकेट खोकर 212 रन बनाए। मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत को 213 रनों का लक्ष्य दिया। 

न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो ने सबसे अधिक 72 रन बनाए। उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े। 

मुनरो के अलावा, टिम सेइफर्ट ने 43 और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम ने 30 रनों का योगदान दिया। 

मेहमान टीम की ओर से कुलदीप यादव ने दो जबकि खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया। 

वहीं, किवी टीम निश्चित तौर पर वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और अब वह टी-20 सीरीज कर अपने घर में अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। 

कीवी टीम की ओर से ब्लेअर टिकनर टी-20 डेब्यू कर रहे हैं।

टीमें : 

भारत :

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद

न्यूजीलैंड:

टिम सेइफर्ट, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरेल माइकल, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल स्काट कुगेलेइन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेएर टिकनर


कमेंट करें