खेल

टीम इंडिया ने कीवियों को दिया 338 का लक्ष्य, रोहित-कोहली की शतकीय पारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
221
| अक्टूबर 29 , 2017 , 17:18 IST

रोहित शर्मा (147) और कप्तान विराट कोहली (113) के बीच हुई दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में रविवार को 338 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 230 रनों की साझेदारी की बदौलत पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 337 रन बनाए हैं। 


इसी मैच में कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली ने अपनी पारी में 106 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्के लगाए। उनकी और रोहित की साझेदारी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (14) का विकेट सातवें ओवर की पहली गेंद पर 29 रनों के कुल स्कोर पर गिर जाने के बाद आई। धवन को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा। 

कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ने शुरुआती विकेट के दबाव में टीम को आने नहीं दिया और आसानी से रन बनाते रहे। स्कोर बोर्ड चलाने में इस जोड़ी को किसी तरह की परेशानी नहीं आई। यह साझेदारी रोहित और कोहली के बीच 12वीं शतकीय साझेदारी है। रोहित ने इस मैदान पर अपना लगातार दूसरा शतक जड़ा। इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी रोहित ने शतक जड़ा था। 


रोहित की पारी का अंत मिशेल सैंटनर ने किया। 259 के कुल स्कोर पर सैंटनर की गेंद को रोहित, साउदी के हाथों में खेल बैठे। रोहित ने अपनी पारी में 138 गेंदें खेलीं और 18 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। रोहित वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इसके लिए 165 पारियां लीं जबकि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने 160 पारियों में 150 छक्के लगाए थे। 

रोहित के जाने के बाद तेजी से रन बटोरने मैदान पर उतरे हार्दिक पांड्या सिर्फ आठ रन ही बना सके और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा के पास सैंटनर की गेंद पर साउदी के हाथों लपके गए। कोहली को साउदी ने अपना दूसरा शिकार बनाया। 302 के कुल स्कोर पर कोहली किवी कप्तान केन विलियमसन के हाथों लपके गए।

Ind

अंतिम ओवरों में महेंद्र सिंह धौनी ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए। केदार जाधव ने 10 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। वह पारी की आखिरी गेंद पर एडम मिलने का शिकार बने। दिनेश कार्तिक चार रनों पर नाबाद रहे। किवी टीम के लिए साउदी, मिलने, सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए। 


कमेंट करें