खेल

हैदराबाद टेस्ट : भारत ने किया वेस्टइंडीज का

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2203
| अक्टूबर 14 , 2018 , 18:40 IST

उमेश यादव (4/45) और रवींद्र जडेजा (3/12) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 127 रनों पर समेट दी। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी इस मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 72 रनों का लक्ष्य मिला है। 

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सुनील एंब्रिस ने सबसे अधिक 38 रन बनाए वहीं, शाई होप ने 28 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज अहम योगदान नहीं दे सका। 


भारत के लिए उमेश ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जडेजा को तीन विकेट हासिल हुए। रविचंद्रन अश्विन को दो और कुलदीप यादव एक सफलता मिली। 

वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने बैटिंग करते हुए तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 367 रन बना लिए। अजिंक्य रहाणे (80) और ऋषभ पंत (92) की शानदार पारी खेली। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रनों की बढ़त बनाई है।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर हुए इस मैच में भारत के लिए पहली पारी में पृथ्वी शॉ (70) ने भी अहम योगदान दिया।

इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। इसके अलावा शेनन गैब्रिएल ने तीन और जोमेल वारिकान ने दो विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने इससे पहले अपनी पहली पारी में 311 रन बनाए थे।

इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने  81 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 308 बनाए थे। वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर 311 रनों से अभी सिर्फ तीन रन पीछे है। स्टम्प्स तक ऋषभ पंत ने 85 और अजिंक्य रहाणे ने 75 रन बनाए थे।


कमेंट करें