खेल

3rd T-20: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1734
| नवंबर 11 , 2018 , 19:44 IST

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह की जगह युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। सरीज के आखिरी मुकाबले में भारत इस मैच को जीत कर क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं वेस्टइंडीज चाहेगी वह एक मुकाबला जीतकर अपनी साख बचा सके। भारत सीरीज के दो मुकाबले पहले ही जीत चुका है।

Tt

रोहित के पास मौका

रोहित शर्मा के पास टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। उनके टी-20 में अभी 2203 रन हैं। रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर मौजूद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल से सिर्फ 68 रन पीछे हैं। गुप्टिल के 2271 रन हैं। रोहित यदि इस मैच में 69 रन बना लेते हैं तो वे गुप्टिल को पीछे छोड़कर नंबर वन बन जाएंगे।

धवन को बनाने होंगे रन

कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस अंतिम मैच में रन जुटाना चाहेंगे। स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी-20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

संभावित टीम:-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, चहल, भुवनेश्वर, वॉशिंगटन सुंदर और खलील अहमद।

वेस्टइंडीज: शाई होप, निकोलस पूरण, शिमरॉन हेटमेयर, डेरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, कार्लोस ब्रैथवेट, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, फैबियन एलेन, खैरी पियरे और ओशाने थॉमस।

 


कमेंट करें