नेशनल

भारत ने लिया पाकिस्तान से बदला, आतंकी कैंपों पर गिराए 1000 KG बम

विवेक यादव | 0
2070
| फरवरी 26 , 2019 , 11:35 IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते लगातार तनावपूर्ण हैं। भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। इस बीच, मंगलवार को खबर आ रही है भी भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों पर हमले किए हैं और उन्हें तबाह कर दिया है।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने LOC के पार जाकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए हैं और इन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए गए। 12 मिराज 2000 जेट विमानों ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया।

खबरों की माने तो हवाई हमले में कई आतंकी ठिकानों और लॉन्च पैड्स को तबाह किया गया है। कहा जा रहा है कि बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में जौश-ए-मोहम्मद के कैंपों को तबाद किया गया है। जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह किया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता नेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया था कि भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा (LOC) का उल्लंघन किया है। गफूर ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान वापस चले गए। एक और ट्वीट में गफूर ने कहा कि, मुजफ्फराबाद सेक्टर से भारतीय विमानों की घुसपैठ हुई। पाकिस्तान वायु सेना द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया का सामना करते हुए जल्दबाजी में पेलोड जारी किया गया, जो बालाकोट के पास गिर गया। कोई हताहत या नुकसान नहीं।

गौर है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा।


कमेंट करें