नेशनल

ओडिशा-झारखंड बॉर्डर पर भारतीय सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की हालत गंभीर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
968
| मार्च 20 , 2018 , 16:00 IST

झारंखड के पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को भारतीय सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जमशेदपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनूप टी. मैथ्यू के मुताबिक, विमान कोएमा स्वर्णरेखा नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दोनों पायलट पैराशूट का इस्तेमाल कर बच गए, लेकिन उन्हें घायल होने के चलते बहरागोरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि जिस वक्त से हादसा हुआ उस वक्त विमान खड़गपुर के कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर ट्रेनिंग में था। हादसे के जांच के आदेश में दिए जा चुके हैं। बता दें कि इससे पहले भी हाल ही में एक विमान हादसा सामने आ चुका है। पिछले महीने असम के माजुली द्वीप में भी भारतीय वायुसेना का एक हैलीकॉप्टर वायरस SW-80 क्रैश हो गया था।

आपको बता दें कि झारखंड व ओडिशा सीमा से सटे बहरागोड़ा प्रखंड के कोईमा गांव स्थित स्वर्णरेखा नदी में मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे कलाईकुंडा एयरफोर्स कैंप का एक हेलीकॉप्टर नदी में गिर गया। हेलीकॉप्टर का पायलट किसी तरह से पैराशूट पहन कर नीचे कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई है।

Hawai

पायलट अपना नाम व पता तक बतने से इंकार करते हुए लोगों से पुलिस स्टेशन तक पहुंचाने की गुहार लगाते रहे। बाद में स्थानीय लोग उन्हें पुलिस स्टेशन लेकर गए। पायलट ने बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद सीनियर को देंगे।

इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सूचना मिलते ही पुलिस व स्थानीय प्रशासन घटनास्थल की ओर रवाना हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही आस-पास के गांव से हजारों लोगों की भीड़ नदी किनारे जुटी हुई है।


कमेंट करें