नेशनल

J&K : हंदवाड़ा में गश्त कर रहे जवानों पर हमला करने वाले 2 आतंकी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
647
| मई 31 , 2018 , 09:40 IST

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। इन आतंकियों ने बुधवार रात हंदवाड़ा के काजीबाद जंगलों में आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कार्रवाई की थी। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। माना जा रहा कि जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हुए। इन आतंकियों के शव सेना को सर्च ऑपरेशन के दौरान मिले।

ससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने बुधवार शाम नैशनल कॉन्फ्रेंस के एक स्थानीय नेता के घर पर अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिए हमला किया था। इस आतंकी हमले में आतंकियों ने नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट्ट के घर को निशाना बनाया। इस आतंकी हमले के बाद त्राल में सेना और एसओजी की टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही थीं।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं। 27 मई को ही आतंकियों ने पुलवामा के काकपोरा में आर्मी कैंप पर हमला किया था। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक स्थानीय नागरिक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

शनिवार रात को आतंकियों ने शनिवार रात दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना के एक कैंप को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसके बाद दक्षिण कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

रमजान में पहले भी हो चुके हैं कई आतंकी हमले-:

बता दें कि रमजान में केंद्र सरकार द्वारा सीजफायर का ऐलान करने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कई बड़े राजनेताओं के घरों पर हमले किए हैं। कश्मीर में बीते दिनों कुलगाम जिले में सत्तारुढ़ पीडीपी के एक नेता के घर पर भी फायरिंग की जा चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें-: जकार्ता में बोले PM मोदी, आतंक के खिलाफ इंडोनेशिया के साथ है भारत

इसके अलावा आतंकी इस साल रमजान के महीने के बीच दक्षिण कश्मीर के शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों में अब तक एक दर्जन से ज्यादा आतंकी हमले कर चुके हैं।


कमेंट करें