नेशनल

भारतीय सेना ने लिया बदला, LoC पार कर मारे 3 पाकिस्तानी सैनिक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
462
| दिसंबर 26 , 2017 , 13:17 IST

भारतीय सेना ने सोमवार को जवाबी कार्रवाई करते हुए एलओसी पार तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। एक जवान के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। यह घटनाक्रम ठीक उसी समय सामने आया है जब पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव से मिलकर उनका परिवार वहां से रवाना हुआ है।

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार डॉन की ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक रावलकोट के रख चकरी सेक्टर में सोमवार को फायरिंग हुई।

मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की पहचान सिपाही सज्जाद, सिपाही अब्दुल रहमान और सिपाही एम उस्मान के रूप में हुई। पाकिस्तान का घायल सिपाही अथाज़ हुसैन के रूप में पहचान हुई।

भारतीय सेना ने आगे बढ़कर हत्याओं का बदला लेने के लिए एक अभियान चलाया। सरकारी सूत्रों ने कहा कि पीओके में भारतीय सेना ने आक्रमण किया। यह घटना पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में 59 बलूच यूनिट के 12 डिवीजन में हुई। एलओसी पर भारत का पुंछ क्षेत्र है।

पाकिस्तानी मीडिया ने भारत पर सीजफायर तोड़ने का आरोप लगाया है। हालांकि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को ही पाक फायरिंग में भारतीय सेना के एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे। जम्मू के राजौरी सेक्टर के केरी एलओसी पर पाक फायरिंग में एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे। सेना के मुताबिक अचानक बिना किसी उकसावे वाली कार्रवाई के तहत पाकिस्‍तान की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें