नेशनल

रक्षा मंत्रालय ने जारी किया सेना के पराक्रम का नया वीडियो, पाक को किया था ऐसे पस्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2127
| सितंबर 27 , 2018 , 16:52 IST

सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी से पहले रक्षा मंत्रालय ने सर्जिकल स्ट्राइक का नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में सेना के शौर्य की बानगी साफ तौर पर दिख रही है। बता दे कि साल 2016 में 28 और 29 सितंबर को भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकियों को धूल चटाई थी।

विडियो 29 सितंबर का है, जिसमें आतंकियों के लॉन्च पैड नष्ट होते नजर आ रहे हैं। सेना ने पाकिस्तान के लिपा में कैंप और भिंबर गली स्थित कैंप को तबाह कर दिया था। इस दौरान आतंकियों के कई लॉन्चपैड भी तबाह कर दिए गए थे।

रात 12.30 बजे सर्जिकल स्ट्राइक-:

28-29 सितंबर 2016 को रात साढ़े बारह बजे शुरू सर्जिकल स्ट्राइक को साढ़े चार बजे तक खत्म कर लिया गया था। दिल्ली में इस ऑपरेशन की तैयारी सेना मुख्यालय में रात आठ बजे से ही हो गई थी। दिल्ली में शाम को कोस्टगार्ड कमांडर कॉफ्रेंस का डिनर रखा गया था।

जिसमें तत्का लीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, एनएसए अजीत डोभाल, तत्कालीन सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग को पहुंचना था, लेकिन, इस डिनर में जाने के बजाय तीनों रात आठ बजे सीधे सेना मुख्यालय में मौजूद वॉर रूम में पहुंच गए। वहां से बैठकर पूरी रणनीति को नियंत्रित किया गया और पाकिस्तानी आतंकियों पर जोरदार हमला बोला गया।

दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी !

वहीं सीमा पार से बढ़ते आतंकवादी घटनाओं, पाकिस्तान की कायराना हरकतों से एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग उठने लगी है। यही नहीं अभी हाल में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि जिस तरह के हालात चल रहे हैं उनको देखते हुए आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ज़रूरत है।


कमेंट करें