नेशनल

सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान LoC पार करने वाले सैनिक चंदू का कोर्ट मार्शल, 3 महीने की जेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
962
| अक्टूबर 26 , 2017 , 19:01 IST

पिछले साल सबसे बड़ी कार्रवाई यानी की सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान गलती से सीमा पार करने वाले भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण को सैन्य अदालत ने दोषी ठहराया है। इसके लिए उन्हें तीन महीने की सजा सुनाई है। बता दें कि पाक ने जनवरी में चंदू चव्हाण को भारतीय सेना को सौंप दिया था।

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना की अदालत ने चंदू चव्हाण को तीन महीने की सजा सुनाई है। लेकिन, इसके लिए अभी अफसरों की मजूरी मिलना बाकी है। हालांकि चंदू सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं।

सेना ने पिछले साल 29 सितंबर को सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इस मिशन में कई आतंकी कैंपों को खत्म किया गया था। वहीं इसके कुछ घंटे बाद चंदू चव्हाण गलती से कश्मीर की कृष्णा घाटी सेक्टर से पाक सीमा में चले गए थे। जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

Chan

इस घटना के बाद भारतीय सेना ने कहा था कि चंदू चव्हाण सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा नहीं थे, उन्होंने गलती से सीमा पार किया था। बता दें कि चंदू चव्हाण 37 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। पाक सेना द्वारा चंदू के पकड़े जाने की खबर सुनकर उनका परिवार सदमे में आ गया था। जबकि उनकी दादी की सदमे से मौत हो गई थी।


कमेंट करें