खेल

रवि शास्त्री ने मानी अपनी गलती, कहा- लॉर्ड्स में कुलदीप को खिलाना था गलत फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2060
| अगस्त 17 , 2018 , 13:57 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल करना गलती थी। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, शास्त्री ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुए संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। 

शास्त्री ने कुलदीप को दूसरे टेस्ट मैच में खिलाने के सवाल पर कहा, "साफ तौर पर देखा जाए, तो यह गलती थी। परिस्थितियों को देखते हुए हम अंतिम एकादश में तेज गेंदबाजों को अधिक खिला सकते थे। इससे हमें जरूर मदद मिलती।"

अंतिम एकादश में हालांकि, अपने कदम का बचाव करते हुए कोच शास्त्री ने कहा, "अगर आप देखें, तो आप बारिश का अंदाजा नहीं लगता सकते थे। हमें कुलदीप की जरूरत पड़ती, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की परिस्थितियों को देखें तो तेज गेंदबाज बेहतर विकल्प होता।"

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। मेजबान टीम इंग्लैंड ने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है। 

अजिंक्य रहाणे के बारे में शास्त्री ने कहा कि उनकी बुराई करना सही नहीं है क्योंकि टीम के ज्यादातर बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। शास्त्री ने कहा कि किसी एक बल्लेबाज को टारगेट किया जाना अच्छा नहीं है।

दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने मैच में संघर्ष किया। रहाणे हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं और रहेंगे। शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा कि वो खुद को साबित कर सकें लेकिन उन्होंने रिषभ पंत टीम में शामिल होंगे या नहीं इसके बारे में कोई भी बात नहीं कही।

इसे भी पढ़ें-: फिक्सिंग में पकड़ा गया पाकिस्तान का यह खिलाड़ी, लगा 10 साल का बैन

जब पंत के बारे में शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कुछ कहा नहीं और बात को घुमाते हुए विराट के बारे में बताने लगे कि वि अब पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं और दिन ब दिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। रिषभ के बारे में रवि ने कहा कि आप उनके बारे में टेस्ट वाले दिन जान जाएंगे। 


कमेंट करें