इंटरनेशनल

ऑस्ट्रेलिया में मीट के विज्ञापन में गणेश भगवान को दिखाने से मचा बवाल, देखिये वीडियो

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1134
| सितंबर 6 , 2017 , 14:56 IST

पिछले कुछ दिनों से पूरा देश गणपति के रंग में रंगा हुआ था। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया में गणेश भगवान को लेकर हंगामा हो गया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में एक कंपनी ने मीट के एड में भगवान गणेश को दिखाया है। इससे वहां रहने वाले हिंदू काफी नाराज हैं और इस विज्ञापन को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

इस विज्ञापन में भगवान गणेश को ढेर सारे भगवानों के साथ लैंब मीट की टेबल पर बैठा दिखाया गया है। इस विज्ञापन को मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने जारी किया है। इसमें जीसस और थॉर भी दिख रहे हैं। लैंब के इस विज्ञापन में एमएलए ने दिखाने की कोशिश की है कि लैंब ऐसी डिश है जो सबको एक साथ लाती है। आधुनिक बारबीक्यू पर सारे भगवान एकजुट हुए हैं और लैंब मीट का जायका चख रहे हैं।

Ganesha_650x400_61504679189

'इंडियन सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता नितिन वशिष्ठ ने विज्ञापन को असंवेदनशील करार दिया है। एबीसी न्यूज के अनुसार वशिष्ठ ने कहा, 'उन्हें मेमने का मांस खाते हुए और अपने लिए नई मार्केटिंग नीति पर विचार करते हुए दिखाया गया है। समुदाय के लिहाज से वह बहुत असंवेदनशील है।' लोगों ने इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

विवाद के बाद एमएलए समूह के विपणन प्रबंधक एंड्रयू होवी ने कहा कि 'यू नेवर लैंब अलोन' के बैनर तले यह अभियान जारी है। हालांकि, विज्ञापन की टैग लाइन भी काफी विवादित है। इसमें लिखा है, 'द मीट वी कैन ऑल ईट।' यानी वह मीट जिसे हम सभी खा सकते हैं।

यहां देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें