बिज़नेस

बेहद मजबूत रास्ते पर भारतीय अर्थव्यवस्था: IMF चीफ क्रिस्टीन लेगार्ड

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
464
| अक्टूबर 15 , 2017 , 09:07 IST

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की चीफ क्रिस्टीन लेगार्ड ने भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ की है। हालांकि अभी पिछले दिनों ही आईएमएफ ने भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर के अपने अनुमान को घटा दिया था। आईएमएफ चीफ लेगार्ड ने इससे उलट शनिवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बेहद मजबूत रास्ते पर है।

IMF 1

इंडियन इकोनोमी में हो रहे सकारात्मक बदलाव

क्रिस्टीन लेगार्ड ने कहा कि हमने भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास दर का अनुमान घटाया है लेकिन हमारा भरोसा है कि भारत मीडियम और लॉन्ग टर्म में विकास के रास्ते पर है। आईएमएफ चीफ ने कहा कि पिछले दशकों में इकॉनमी में किए गए संरचनात्मक बदलाव की वजह से भारत को बेहतर परिणाम मिला है।

IMF चीफ ने कहा- नोटबंदी और जीएसटी शानदार प्रयास

लेगार्ड ने भारत में आर्थिक सुधारों के लिए हालिया उठाए गए दो बड़े कदमों, नोटबंदी और जीएसटी को शानदार प्रयास बताया है। लेगार्ड ने कहा कि इन आर्थिक सुधारों की वजह से कम अवधि का स्लोडाउन होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। आईएमएफ चीफ ने कहा कि भविष्य के लिए देखें तो भारतीय अर्थव्यवस्था बेहद मजबूत रास्ते पर है।

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल पर लेगार्ड ने कहा कि भारत का राजकोषीय घाटा कम हुआ है, महंगाई नीचे गिरी है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में किए गए सुधारों से भविष्य में देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

 


कमेंट करें