खेल

IPl 2018 : लॉन्च हुआ 5 अलग-अलग भाषाओं में आईपीएल एंथम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2244
| मार्च 13 , 2018 , 11:52 IST

अप्रैल में शुरु हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अपना थीम सॉन्ग सोमवार को लॉन्च कर दिया। इस बार का आईपीएल ऐंथम लोगों में जोश भर देगा क्योंकि इसे फिल्म नया दौर के मशहूर गाने 'ये देश है वीर जवानों का, अलबेलों का मस्तानों का' के तर्ज पर बनाया गया है। यह ऐंथम 'ये खेल है शेर जवानों का' लाइन से शुरू होता है।

इस ऐंथम को पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है। जिसमें हिंदी, तमिल, बंगाली, कन्नड़ और तेलुगू शामिल है। टीवी, रेडियो और डिजिटल मीडिया पर इसका जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। आईपीएल का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नै सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

इस ऐंथम को बीसीसीआई और स्टार इंडिया ने मिलकर बनाया है। गाने का नाम 'बेस्ट बनाम बेस्ट' रखा गया है। बताने की कोशिश हुई है कि इस टूर्नमेंट में बेस्ट टीमें ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। गाने को बनाने में साउथ अफ्रीका के फिल्म मेकर डैन मेस, म्यूजिक डायरेक्टर राजीव भल्ला ने साथ दिया है। गाने को पांचों भाषाओं में सिद्धार्थ बसुर ने गाया है।

इसे भी पढ़ें-: टीम इंडिया की चिंता का कारण बना रोहित का फॉर्म, 5 पारियों में बनाए सिर्फ 49 रन

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कहा, ‘आईपीएल में काफी रोमांच है जहां स्टेडियम खचाखच भरे रहते हैं और सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा इस टूर्नमेंट में आमने-सामने होती है। बेस्ट बनाम बेस्ट उस भावना को प्रदर्शित करता है जो इस खेल से जुड़ी हुई है।’


कमेंट करें