खेल

Asian Games: दीपक कुमार ने जीता 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2035
| अगस्त 20 , 2018 , 09:57 IST

भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है। इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए। उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ। 

दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है। दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हासिल किया है। 

इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था। फाइनल में एक समय पर दीपक बाहर होने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पर कब्जा जमाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन के यांग हाओरान ने जीता है, वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है। 

पुरुष हॉकी टीम करेगी आगाज-:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने अभियान का आगाज करेगी. पहले मुकाबले में उसे मेजबान इंडोनेशिया से दो-दो हाथ करना है। भारत की टीम मौजूदा चैंपियन है। चार साल पहले इंचोयन एशियाड में भारत में आर्च राइवल पाकिस्तान को मात देकर खिताब पर कब्जा किया था। अगर भारत अपने गोल्ड मेडल को बचाने में कामयाब रहता है, तो फिर उसे 2010 टोक्यो ओलिंपिक में सीधी एंट्री मिल जाएगी।

कुश्ती में मिलेगा पदक-:

महिलाओं की कुश्ती में आज 62 किलोग्राम फ्री-स्टाइल इवेंट में ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक और 50 किलो भारवर्ग फ्री-स्टाइल में विनेश फोगाट से पदक की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा 57 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा ढांडा अपना दावा पेश करेंगी। इसके अलावा पुरुषों के सुपर हेवीवेट कैटेगरी यानी 125 किलोग्राम में सुमित का दम भी पदक की गारंटी बन सकता है।


कमेंट करें