खेल

महिला हॉकी: दक्षिण कोरिया के दौरे पर रवाना हुई भारतीय टीम

आईएएनएस | 0
1621
| मार्च 3 , 2018 , 15:44 IST

भारतीय महिला हॉकी टीम पिछले साल के अपने विजय रथ को जारी रखते हुए साल की शुरुआत करने के लिए तैयार है। टीम मजबूत इरादों के साथ दक्षिण कोरिया दौरे के लिए रवाना हो गई है।

इस दौरे के दौरान मेजबान कोरिया और भारतीय टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत पांच मार्च से हो रही है। टीम ने पिछले साल 13 साल बाद एशिया कप जीता था। चीफ कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में बेंगलुरु के साई सेंटर में ट्रेनिंग लेने के बाद महिला टीम शुक्रवार को दक्षिण कोरिया दौरे के लिए रवाना हो गई है।

इस साल राष्ट्रमंडल खेल के साथ-साथ और भी कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट्स होने हैं, कोरिया दौरे के प्रदर्शन से ही यह तय होगा कि टीम की तैयारी कैसी है।

कोरिया में पांच मैचों की सीरीज के लिए रवाना हुई 20 सदस्यों की टीम की कमान रानी रामपाल संभाल रही हैं और उप-कप्तान के रूप में सुनीता लाकड़ा उनका साथ देंगी।

इसे भी पढ़ें-: पाकिस्तान को मात देकर भारत ने किया स्नूकर विश्व कप पर कब्जा

कप्तान रानी ने कहा, 'पिछले साल एशिया कप के बाद से यह हमारा पहली प्रतियोगिता है और ऐसे में हमारी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। कोरिया एक मजबूत टीम है और ऐसे में उन्हीं के घर में उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। हम इस चुनौती का इंतजार कर रहे हैं।


कमेंट करें