खेल

Asian Champions Trophy: जापान से भिड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1150
| मई 12 , 2018 , 18:40 IST

पिछली चैंपियन भारतीय महिला हॉकी टीम पांचवें एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को जापान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगी। कप्तान सुनीता लाकड़ा और उपकप्तान सविता की नजरें विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर की टीम जापान के खिलाफ मजबूत शुरुआत करने पर लगी होंगी, जिसने पिछले मुकाबलों में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। वर्ष 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में जापान ने भारत को हराकर खिताब जीता था।

वर्ष 2016 के संस्करण में जापान ने भारत को 2-2 से ड्रॉ पर रोका था, लेकिन भारत ने चीन को हराकर खिताब अपने नाम किया था। भारत को पिछले साल जुलाई में हाकी वर्ल्ड लीग में जापान से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि भारत ने इस हार का बदला अपनी मेजबानी में हुए एशिया कप में चूकता कर लिया था।

सुनीता ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, "जापान के खिलाफ मुकाबला हमेशा मुश्किल रहा है। वे एक उच्च स्तरीय टीम है। हमारे लिए यह अहम होगा कि हम उनकी रक्षापंक्ति को जल्दी भेदें। हम टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। हम यहां जीत की मानसिकता के साथ आए हैं और मैच दर मैच इसे जीतना चाहते हैं। मलेशिया के खिलाफ अभ्यास मैच अच्छा रहा था और इसी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहते हैं।"

भारत ने शुक्रवार को खेले गए अभ्यास मैच में मलेशिया को 6-0 से करारी मात दी थी।


कमेंट करें