इंटरनेशनल

लंदन में इंडियन हाई कमीशन के बाहर भिड़े भारत-पाक सपोर्टर, लगे मोदी- मोदी के नारे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
827
| जनवरी 27 , 2018 , 15:13 IST

लंदन में इंडियन हाई कमीशन के बाहर शुक्रवार शाम भारत समर्थक और पाक प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव हो गया। दरअसल, भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तानी मूल के लॉर्ड नजीर अहमद की अगुआई में एक गुट कश्मीर की आजादी और खालिस्तान की मांग कर रहा था।

बता दें इसका विरोध करने कई भारतीय और ब्रिटिश ग्रुप्स भी यहां पहुंच गए और नजीर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। नजीर अहमद हाउस ऑफ लॉर्ड्स के मेंबर हैं, इनका विरोध करने पहुंचे भारतीय ग्रुप्स के बीच मोदी-मोदी और वंदेमातरम के नारे लगने लगे। जिसके बाद दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर भड़ास निकाली।

जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस को उन्हें अलग करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लंदन में तैनात इंडियन हाई कमीशन ने इस प्रदर्शन को 'एक बदनाम नेता की बेसब्र कोशिश' करार दिया। जानकारी के लिए बता दें कि नजीर को यहूदी विरोधी विवाद की वजह से 2013 में लेबर पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था।

इतना ही नहीं नजीर का दावा है कि भारत में मुस्लिम सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं। भारत सरकार को लेकर उनके मन में खौफ है।

इसे भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप दावोस में, दुनिया को बताएंगे 'अमेरिका फर्स्ट' के एजेंडे का मतलब

जानकारी के लिए बता दें लॉर्ड नजीर अहमद PoK और कश्मीरी मुस्लिमों की वकालत करते भी रहे हैं। इतना ही नहीं नज़ीर अहमद कट्टरपंथियों के बहुत बड़े सपोर्टर भी हैँ।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें