नेशनल

बांदीपोरा : देश की सुरक्षा में शहीद हुए 4 जवान, जानें कौन हैं ये वीर सपूत ?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2941
| अगस्त 7 , 2018 , 16:39 IST

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में गुरेज सेक्टर के पास आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। सोमवार देर रात को ही आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में भारत के मेजर समेत कुल चार जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को भी मौत के घाट उतारा है।

देर रात से ही कई आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। उसी समय आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। शहीद जवानों में सेना का एक मेजर भी शामिल है।

सेना को खुफिया इनपुट से गुरेज सेक्टर में पाक के रास्ते आतंकियों के एक बड़े दल की घुसपैठ होने की जानकारी मिली थी। पूर्व में भी सेना को गृह मंत्रालय की एक अडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घुसपैठ होने की आशंका का इनपुट भेजा गया था।

1 मेजर सहित 4 जवान शहीद

मेजर केपी राणे, हवलदार जे. सिंह, हवलदार विक्रम जीत और राइफलमैन मनदीप इस ऑपरेशन में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए हैं। इस कार्रवाई के बाद सेना की कई टीमों को गुरेज सेक्टर में भेजकर गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया। बता दें कि पिछले ही दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी घुसपैठ के होने का अलर्ट जारी किया था। वहीं जम्मू शहर में दिल्ली जाने वाली एक बस से 8 ग्रेनेड के साथ एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया था।


कमेंट करें