विज्ञान/टेक्नोलॉजी

यूजर्स से मिले खराब प्रतिक्रिया के बाद Instgram ने स्क्रोलिंग फीचर बदला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2021
| दिसंबर 28 , 2018 , 19:30 IST

फेसबुक के अधिग्रहण वाला फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम अपने अपडेट वर्जन में स्क्रोलिंग फीचर लाया था, जिसे खराब प्रतिक्रिया मिलने पर मात्र एक घंटे के अंदर ही कंपनी ने वापस ले लिया। प्लेटफॉर्म में अपडेट पर फ्रेंड्स की पिक्चर्स फीड को देखने के लिए स्क्रोलिंग के बजाय टेप करने का विकल्प दिया गया था। इसके बाद इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं ने इस 'अनचाहे' अपडेट के खिलाफ ट्विटर पर अपना गुस्सा उतारा।

कंपनी ने ट्वीट किया, "एक खामी के कारण कुछ उपयोगकर्ताओं को आज अपने फीड में बदलाव दिखा। हमने यह दोष तुरंत ठीक किया और फीड अब सामान्य हो गया है। किसी भी परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं।"

द गार्जियन के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को अगली पिक्चर या वीडियो पर जाने के लिए सीधे-सीधे स्क्रोल करने के बजाय दाएं या बाएं टेप करना पड़ रहा था।

द गार्जियन ने फेसबुक के इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के हवाले से कहा, "अगर अभी भी यह समस्या आ रही है तो एप रीस्टार्ट कर लें।"इंस्टाग्राम के लगभग एक अरब मासिक सक्रिय यूजर हैं।

बता दें कि इंस्टाग्राम का इस्तेमाल लोग बड़ी संख्या में फोटो शेयर करने के लिए करते हैं। इंस्टाग्राम ने हाल में ही वॉइस मैसेज भेजने का फीचर एड किया। ये फीचर एप के डायरेक्ट मैसेज फीचर में जोड़ा गया है। नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लोगों के लिए है। इंस्टाग्राम का नया फीचर यूजर्स को ऑडियो रिकॉर्ड करने और उसे सेंड करने की सुविधा प्रदान करता है।