मनोरंजन

जानिए कैसे परिणीति एक बैंक अधिकारी से बन गईं बॉलीवुड की 'परी'| 5 कहानियां

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1676
| अक्टूबर 22 , 2017 , 20:30 IST

रविवार को बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा का जन्मदिन है। परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हरियाणा के अंबाला जिले में हुआ था। उनके पिता पवन चोपड़ा बिजनेस मैन हैं और मां रीना चोपड़ा हाउस वाइफ। प्रियंका चोपड़ा और परिणीति कजन बहनें हैं।

बता दें कि इसी शुक्रवार सिनेमाघरों में परिणीती की फिल्म 'गोलमाल अगेन' रिलीज हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन लगभग 30 करोड़ रुपए बटोरे है, जो अपने आप में काबिले तारीफ है। इसी के साथ 'गोलमाल अगेन' साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई हैं।

Parineeti-story_647_070117113513

आइए आपको बताते हैं परिणीती के बारे में कुछ खास बातें।

1. 12वीं क्लास में वो ऑल ओवर इंडिया टॉपर रह चुकी हैं परिणीती

पढ़ाई में परिणीति काफी होशियार थीं वोे बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं। इतना ही नहीं 12वीं क्लास में वो ऑल ओवर इंडिया टॉप भी कर चुकी हैं। इसके लिए देश के राष्ट्रपति ने उन्हें सम्मानित किया था।

Parineeti-Chopra-01

2. इंवेस्‍टमेंट बैंकिग में करियर बनाना चाहती थीं परिणीती

लंदन से परिणीती बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में त्रिपल ऑर्नस की डिग्री हासिल की है। पढ़ाई करने बाद उन्होंने एमएनसी में इन्वेस्टमेंट बैंकर की नौकरी की लेकिन मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई। इसके बाद उन्होंने मुंबई वापसी कर ली।

Parineeti-Chopra-AsiaSpa

3. सैफ अली खान के प्यार में दीवानी थी परिणीती

परिणीति, सैफ अली खान के प्यार में दीवानी हैं। बात यहां तक ही नहीं है, वो तो आज भी सैफ से शादी करने के सपनें देखती हैं। करीना से तो उन्होंने सैफ से शादी करने तक की बात कर ली है। तो क्या करीना की शादी खतरे में पड़ने वाली है। अरे नहीं-नहीं, परिणीति ने तो करीना से ये बात मजाकियां अंदाज में कही थीं। परिणीति कम उम्र से ही सैफ को काफी पसंद करती हैं।

4. परिणीता का बॉलीवुड में डेब्यू

परिणीति ने यशराज फिल्म्स में बतौर पीआर हैड काम शुरू किया। अभिनय से कतराने वाली परिणीति ने फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो रणवीर सिंह के साथ रोमांस करती नजर आईं। इसके बाद वो 'इशकजादे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'दावते इश्क', 'किल दिल' जैसी फिल्मों में नजर आईं। हाल ही में फिल्म 'ढिशूम' में उनके आइटम नंबर को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

5. अभिनेत्री के साथ बेहतरीन सिंगर हैं परिणीती

परिणीती अपने एक्टिंग का तो लोहा बॉलीवुड में मनवा चुकी हैं और इसी के साथ वो एक बेहतरहीन सिंगर भी हैं। फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' में परिणीति ने पहली बार 'माना कि हम यार नहीं' गाया था, जिसे उनके फैंस ने काफी पसंद किया था। इसके बाद एक बार फिर अपनी हाल ही में रिलीज फिल्म गोलमाल के लिए भी परिणीती ने एक गाना गाया है।

यहां देखिए परिणीती के फिल्मों के सुपरहिट सॉन्ग



author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें