मनोरंजन

फिल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद एक्टर नहीं बनना चाहते थे 'बाहुबली'| 10 कहानियां

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
613
| अक्टूबर 23 , 2017 , 09:50 IST

सोमवार को सबके चहेते प्रभास का जन्मदिन है। प्रभास का प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 फिल्म निर्माता यू. सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि और उनकी पत्नी शिवकुमारी के घर हुआ था। प्रभास ने फिल्म बाहुबली में अपने दमदार अभिनय से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। इस समय उनका नाम टॉप एक्टर में शामिल होता है। आइए आपको प्रभास के बारें में कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो आपको पता नहीं होगी।

Prabhas-story_647_092916024124

1. प्रभास के पिता डायरेक्टर यू सूर्यनारायण राजू हैं और वो तेलुगु एक्टर उप्नापति कृष्णम राजू के भतीजे हैं।

2. फिल्मी बैकग्राउंड के होते हुए भी प्रभास कभी फिल्मों आना नहीं चाहते थे। उन्होंने कभी भी अभिनय के बारें में नहीं सोचा था, वह एक बिजनेस बनना चाहते थे लेकिन उनके चाचा ने उन्हें फिल्मों में आने के लिए प्रोत्साहित किया।

3. अपने 14 साल के एक्टिंग करियर में प्रभास ने बस 19 फिल्में की हैं। वो साल में बस एक फिल्म करते हैं और उनकी हर एक फिल्म सुपरहिट साबित होती है। प्रभाष को यंग रिबेल स्टार भी कहा जाता है। यह टाइटल उन्हें उनकी फिल्म मिर्ची के बाद मिला।

647_042617104000

4. प्रभास की फिल्म बाहुबली ने फिल्मी जगत में एक तहलका सा मचा दिया था। बाहुबली ने भारतीय सिनेमा में कमाई के मामले में कई सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। फिल्म के दूसरे भाग का कलेक्शन 1700 करोड़ वर्ल्ड वाइड से ज़्यादा है।

5. प्रभास की 'बाहुबली ' 250 करोड़ रुपये के बजट से बनी थी। पूरे बजट का 10 प्रतिशत यानी 24 करोड़ रुपये प्रभास को दिया गया था, जिसमें से प्रभास ने रोल के लिए बॉडी बनाने में जिम पर 1.5 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।

Prabhas-smiling-201508-572539

6. प्रभास को राजकुमार हिरानी की फिल्में पसंद आती हैं लेकिन 'पीके' उन्हें पसंद नहीं आई। वो कहते हैं, 'मैंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और '3 इंडियट्स' 20 बार देखी हैं लेकिन मुझे 'पीके' पसंद नहीं आई।

7. प्रभाष को राजकुमार हिरानी की फिल्में देखने का बहुत शौक है। बॉलीवुड में उन्हें शाहरुख और सलमान पसंद हैं तो हॉलीवुड में रॉबर्ट डीनीरो उनके फेवरेट एक्टर हैं।

8. प्रभास इंजीनियर हैं। वो कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनकी तमन्ना बिजनेसमैन बनने की थी। 

Fee

9. साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन के बाद प्रभास साउथ के तीसरे ऐसे एक्टर है जिनका मोम का पुतला बैंकॉम में स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है।

10. प्रभास का नाम उनकी बाहुबली की को-एक्टर्स अनुष्का शेट्टी के साथ जोड़ा जाता है। फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास और अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी अक्सर एक दूसरे के साथ लव अफेयर्स की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। बीच में ऐसी खबरें आ रही थी कि दोनों जल्द ही सगाई करने वाले हैं।

यहां देखिए फिल्म बाहुबली का ट्रेलर

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें