मनोरंजन

एक कॉल से बदल गई थी अभिजीत भट्टाचार्य की जिंदगी| 5 कहानियां

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1581
| अक्टूबर 29 , 2017 , 16:59 IST

सोमवार के अभिजीत भट्टाचार्य का जन्मदिन है। अभिजीत भट्टाचार्य की पहचान देश में एक मशहूर सिंगर के रुप में विख्यात है। अभिजीत ने अपनी सिंगिग की शुरूआत ब्लैक एण्ड व्हाइट जमाने के अभिनेता देवानंद के बेटे की फिल्म में सिंगिंग से की थी।

1. अभिजीत का जन्म

अभिजीत भट्टाचार्य का जन्म मुंबई के एक बंगाली परिवार में 30 अक्टूबर 1958 को हुआ था। वह चार भाई बहनों में सबसे छोटे हैं। अभिजीत की पैदाइश मुंबई की लेकिन परवरिश कानपुर की है। उन्होंने कानपुर के मशहूर रामकृष्ण मिशन स्कूल से हाईस्कूल और बीएनएसडी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की। फिर कानपुर के ही क्राइस्ट चर्च कॉलेज से बीकॉम किया।

Maxresdefault

2. एक कॉल से बदल गई अभिजीत कि जिंदगी

बीकॉम की पढ़ाई के चार साल बाद चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने के लिए अभिजीत कानपुर छोड़कर मुंबई का रुख कर गए। मगर वहां पहुंचकर उन्होंने तय किया कि खुद को बैलेंस शीट में नहीं, म्यूजिकल नोट्स के बीच खपाना है। अभिजीत ने प्लेबैक जिंदगी के लिए अपने करियर में बड़ा रिस्क लिया। अभिजीत को देव आनंद के बेटे की डेब्यू फिल्म आनंद और आनंद में उन्हें गाने का मौका मिला। दरअसल राहुल देव बर्मन ने खुद अभिजीत को इस फिल्म में गाने के लिए फोन किया था।

17876

3. 90 के दशक में चमका अभिजीत का सिक्का

90 के दशक में अभिजीत का सिक्का चमका। जल्द ही वह शाहरुख खान के किरदारों के लिए पसंदीदा आवाज बन गए। खास तौर पर फिल्म येस बॉस के लिए गाए उनके गाने कल्ट हिट साबित हुए। इसी फिल्म के लिए उन्हें इकलौता फिल्मफेयर सिंगिंग अवॉर्ड भी मिला।

4. आतिफ असलम पर विवादास्पद बयान

सिंगिंग के बाद रिएलिटी टीवी में भी अभिजीत सक्रिय रहे. वह स्टार वॉयस ऑफ इंडिया और एक से बढ़कर एक जैसे प्रोग्राम में बतौर जज शामिल रहे। सी शो के दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम को गाना नहीं आता। इसके लिए अभिजीत की काफी आलोचना हुई थी। अभिजीत पाकिस्तानी कलाकारों की भारत आमद के भी खिलाफ थे। भजन सिंगर अनूप जलोटा, जगजीत सिंह, कुमार सानू और जसपिंदर नरूला के साथ मिलकर उन्होंने भारत सरकार को एक चिट्ठी लिखी और पाकिस्तानी कलाकारों के मुल्क में शो बंद करवाने की अरज की।

Abhijeet_2BBhattacharya-4

5. सभी उम्र के लोगों की पसंद है अभिजीत

अभिजीत ने नॉन फिल्मी गाने भी खूब गाए। उनके छह एलबम रिलीज हुए, मैं दीवाना हूं, टपोरी नंबर 1, आशिकी, तेरे बिना और एबी। अभिजीत हर उम्र के लोगों की पसंद हैं। उनकी मीठी आवाज में हर कोई खो सा जाता है।

यहां देखिए अभिजीत के सुपरहिट सॉन्ग

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें