खेल

जितेंद्र मान की हत्या के बाद शोक में डूबा परिवार, मामा ने बनाया था बॉक्सर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1632
| जनवरी 13 , 2018 , 13:48 IST

ग्रेटर नोएडा के एवीजे हाइट्स अपार्टमेंट में शुक्रवार को एक 27 साल के मुक्केबाज की हत्या कर दी गई। एसपी (देहात) सुनिति सिंह ने बताया कि मुक्केबाज जितेन्द्र मान (27) का शव अपार्टमेंट में स्थित उनके फ्लैट में मिला। उन्होंने बताया कि जितेन्द्र इन दिनों अल्फा-1 में चल रहे एक जिम में प्रशिक्षक के रूप में काम कर रहे थे।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि 10 जनवरी की सुबह जितेंद्र जिम गए थे। जिम से जाने के बाद उसका मोबाइल फोन बंद था। जितेंद्र के फ्लैट की एक चॉबी फिटनेस एकेडमी के संचालक प्रीतम टोकस के पास भी थी।

जितेंद्र के बारे में जब कुछ पता न चला तो प्रीतम ने शुक्रवार दोपहर फ्लैट पर जाकर अपनी चॉबी से ताला खोला। तब उन्हें पता चला कि अंदर जितेंद्र मान का शव गोलियों से छलनी पड़ा था।

मामा ने बनाया इंटरनेशनल बॉक्सर:

बता दें कि इंटरनैशनल बॉक्सर जितेंद्र मान की कामयाबी में उनके मामा का बड़ा योगदान था। जितेंद्र मान की मां की मौत हो जाने के बाद मामा ने ही उन्हें अपने घर पर रखकर पालन-पोषण किया और बॉक्सर बनाया। बपचन से ही उन्हें बॉक्सिंग का शौक था। लिहाजा, मामा ने उन्हें बॉक्सर बनाने के लिए ट्रेनिंग दिलवाई और पहले नैशनल और फिर इंटरनैशनल स्तर पर पहचान दिलाई।

कई मेडल जीत चुके थे जितेंद्र मान:

जितेंद्र मान ने दिल्ली में आयोजित सहारा 37वीं सीनियर नैशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर जीता था। फर्स्ट दिनेश सेजवाल ओपन इनविटिशन सीनियर मैन बॉक्सिंग चैंपियनशिप और उत्तराखंड में आयोजित 4वीं सेंट्रल जोन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल के साथ एक अन्य चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके थे। इसके अलावा इंटरनैशनल स्तर पर उन्होंने सीनियर और जूनियर कैटिगरी में रसिया, उज्बेकिस्तान, क्यूबा और फ्रांस में भी मेडल जीत चुके थे।

Banaa


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें