नेशनल

सारदा घोटाला: CBI शिलॉन्ग ऑफिस में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1819
| फरवरी 9 , 2019 , 13:44 IST

सारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार और दिल्ली से सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) की टीम शनिवार सुबह शिलॉन्ग में सीबीआई ऑफिस पहुंच गए हैं। फिलहाल उनसे रिसेप्शन पर इंतजार करने के लिए कहा गया है। कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आए हैं। बता दें कि कुमार से चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में उनकी कथित भूमिका के बारे में सवाल किए जाएंगे।

कुमार से पूछताछ के लिए डीएसपी तथागत वर्धान भी सीबीआई ऑफिस पहुंच गए हैं। वह प्राथमिक जांच को लीड करेंगे। सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर सीबीआई (पूर्व) पंकज श्रीवास्तव भी दोपहर को पूछताछ के लिए पहुंच सकते हैं। मिजोरम के पूर्व ऐडवोकेट जनरल और राजीव के वकील बिस्वजीत देव ने भी शनिवार सुबह सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात की है। बिस्वजीत कुमार से पूछताछ के दौरान सीबीआई ऑफिस में ही रुकना चाहते थे लेकिन सीबीआई अधिकारियों ने इसपर आपत्ति की और दोनों के बीच बहस हो गई। बाद में शिलॉन्ग के एसपी ने हस्तक्षेप किया और देव को रुकने की इजाजत दे दी।

कड़े सुरक्षा इंतजाम

शिलॉन्ग में सीबीआई ऑफिस के बाहर मेघालय पुलिसकर्मियों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होने और सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ 'विश्वनीय रूप से' सहयोग करने का निर्देश दिया था।

क्या है मामला

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया था कि सारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में 'छेड़छाड़' की गई थी। शीर्ष अदालत ने 'सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए' कुमार को तटस्थ स्थान शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था।


कमेंट करें