नेशनल

इमरान के शपथ ग्रहण में जाएंगे सिद्धू, कपिल-गावस्कर और आमिर को भी न्योता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2360
| अगस्त 2 , 2018 , 12:42 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भारत से सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और अभिनेता आमिर खान को आमंत्रण भेजा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने इस आमंत्रण को कबूल कर लिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को शपथ लेंगे।

पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान 11 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ इसकी जानकारी दी है।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 116 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। खबरें ये भी हैं कि इमरान अपने शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी समेत सार्क देशों के सदस्यों को बुलाना चाहते हैं। पीटीआई प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट किया है कि मीडिया द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा  ये सही नहीं है। इसका फैसला विदेश मंत्रालय से सलाह लेने के बाद ही किया जाएगा।

कहीं न्योता न ठुकरा दें मोदी

पाक मीडिया के मुताबिक विदेश विभाग की प्रारंभिक दलील से संकेत मिलता है कि कार्यालय को इस बात का डर है कि यदि भारत के प्रधानमंत्री ने न्योता अस्वीकार कर दिया तो पाकिस्तान को भारी शर्मिदगी का सामना करना पड़ेगा। पीटीआइ के प्रवक्ता चौधरी ने कहा कि पार्टी विदेश विभाग के जवाब का इंतजार कर रही है।

मोदी ने इमरान खान को दी बधाई

बीते सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को जीत की बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने मोदी को शुभकामना देने के लिए धन्यवाद दिया था और जोर देकर कहा था कि बातचीत के जरिये ही विवादों का समाधान किया जाना चाहिए।

मोदी के शपथ ग्रहण में आए थे नवाज शरीफ

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शामिल हुए थे। डेढ़ साल बाद 25 दिसंबर 2015 को मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त शरीफ को जन्मदिन की बधाई देने के लिए लाहौर में रुके थे।


कमेंट करें