नेशनल

INX मीडिया केस: चिदंबरम को दिल्ली HC से बड़ी राहत, 28 सितंबर तक गिरफ्तारी पर रोक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1935
| अगस्त 1 , 2018 , 14:24 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से एक बार फिर राहत मिली है। हाईकोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत की अवधि 28 सितंबर तक बढ़ा दी है। हाईकोर्ट ने ममले की सुनवाई करते हुए नया आदेश दिया है कि ईडी 28 सितंबर तक चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि पूर्व वित्ततमंत्री को विदेश यात्रा से पहले कोर्ट के जानकारी देनी होगी।

आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामला मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है। इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी थी। इस मामले में पी. चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की 305 करोड़ रुपये की मंजूरी के संबंध में कथित भूमिका के लिए जांच एजेंसियों के दायरे में आए हैं।

इससे पहले, 31 मई को अदालत ने गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देते हुए ईडी को यह निर्देश दिया था कि वह आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में पूर्व केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ कोई कदम ना उठाए। इसके साथ ही अदालत ने सीबीआई केस में भी चिदंबरम की गिरफ्तार पर अंतरिम रोक की अवधि बढ़ाई थी।

सीबीआई ने 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मिली मंजूरी में कथित अनियमितता की शिकायत मिली थी। इस मामले में साल 2017 में 15 मई को एफआईआर दर्ज की थी।


कमेंट करें