अभी-अभी

iPhone 8, iPhone 8 प्लस के साथ लॉन्च हुआ iPhone X, देखें सभी की खूबियां और कीमत

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1056
| सितंबर 13 , 2017 , 07:18 IST

आईफोन लवर्स का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। एक भव्य समारोह में दमदार फीचर्स के साथ iPhone 8 लॉन्च हो गया। iPhone 8 को कैलिफोर्निया स्थित स्टीव जॉब्स ऑडिटोरियम में लॉन्च किया गया। iPhone 8 के साथ iPhone 8 प्लस और iPhone X भी लॉन्च किया गया है।

लॉन्चिंग इवेंट भारतीय समयानुसार ठीक रात 10.30 बजे शुरू किया गया। इस दौरान टिम कुक ने सबसे पहला प्रोडक्ट एपल वॉच लॉन्च किया। उन्होंने बताया कि एपल वॉच के मार्केट में पिछले साल 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। टिम कुक ने बताया कि एपल वॉच अब दुनिया की नंबर वन वॉच बन चुकी है। इसने दुनिया के सभी ब्रान्ड्स को पीछे छोड़ दिया है।

आईफोन की खास बातें

-12 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस

-ग्लास फ्रंट और सिल्वर बैक के साथ, स्पेस ग्रे, न्यू गोल्ड कलर में लॉन्च हुआ आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस

-टिम कुक ने लॉन्च किया आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस

आईफोन 8 64GB और 256GB मॉडल्स में आएगा। इसकी कीमत 699 डॉलर से शुरू होगी। भारत में इसकी कीमत 60 हजार रुपये के ऊपर जा सकती है।

-आईफोन 8 प्लस की कीमत 799 डॉलर से शुरू होगी। भारत में इसकी कीमत 70 हजार रुपये के ऊपर जा सकती है।

-आईफोन 8  और आईफोन प्लस में मिलेगा वायरलेस चार्जिंग।

-फोन में ऑग्मेंटेड रियलिटी फीचर्स दिए गए हैं जिससे रियल टाइम ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग की जा सकेगी।

आई फोन 8 और 8 प्लस के अलावा आईपोन x भी लॉन्च किया गया। आईफोन X में बेहद पतले बेज़ल के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले और रियर पर एक वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही, आईफोन X में टच आईडी की जगह फेस आईडी फ़ीचर दिया गया है। फेस आईडी अंधेरे में भी काम कर सकता है। लेकिन होम बटन से होने वाले दूसरे काम को किस तरह किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

आईफोन X की कीमत 999 डॉलर से शुरू है। अनुमान है कि भारत में इसकी कीमत 80-90 हजार रुपये की बीच रह सकती है।

आईफोन X में एक ओलेड स्क्रीन होगी। एपल ने पहली बार इस स्क्रीन का इस्तेमाल किया है। हालांकिं, आईफोन 8 और आईफोन 8 में अभी भी एलसीडी स्क्रीन ही होगी ।

 


कमेंट करें