खेल

IPL 2018: 7 साल बाद गौतम गंभीर बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1222
| मार्च 7 , 2018 , 16:05 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने बुधवार को भारत के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का नाम अपने कप्तान के रूप में घोषित किया है। गंभीर ने सात साल बाद दिल्ली टीम के कप्तान के तौर पर वापसी की है। इससे पहले, उन्होंने 2010 में दिल्ली की कमान संभाली थी।

गौतम गंभीर इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे। 2008 में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने 534 रन बनाए थे। इस साल जनवरी में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीता था।

Capture

इस साल आईपीएल की बोली से पहले ही गंभीर ने साफ कर दिया था कि उनका करियर अब अंतिम पड़ाव की ओर है और वह अब दिल्ली के लिए खेलना चाहते हैं। इसी कारण से उन्होंने पहले ही केकेआर मैनेजमेंट से खुद को रिटेन करने से मना कर दिया था। इन 16 मार्की खिलाड़ियों में गौतम गंभीर भी शामिल थे।

उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। लेकिन उम्मीद के मुताबिक गौतम गंभीर की बिडिंग पर ज्यादा फ्रैंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई। इस कारण दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उनके बेस प्राइस से 1 करोड़ 80 लाख रुपये ज्यादा खर्च कर इस खिलाड़ी को 2.8 करोड़ में अपने नाम कर लिया।

इसे भी पढ़ें-: श्रीलंका को बल्लेबाजों के बढ़िया प्रदर्शन से मिली जीत : रोहित शर्मा

गंभीर ने दिल्ली की टीम में अपनी वापसी पर खुशी जताई थी। दिल्ली में गंभीर की वापसी के बाद यह पहले से ही तय माना जा रहा था कि इस सीजन टीम की कमान उन्हें ही मिलेगी। दिल्ली की टीम में लौटने पर गंभीर ने कहा था, 'मैं अब वापस उस स्थान पर आया हूं, जहां से मैंने मैंने अपना सबकुछ शुरू किया। उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के लिए जमकर खेले और इसे चैंपियन बनाएं। घर लौटकर खुश हूं।'


कमेंट करें