खेल

IPL 11 का आज रंगारंग आगाज़, CSK और MI के बीच पहला मुकाबला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
276
| अप्रैल 7 , 2018 , 11:37 IST

आज क्रिकेट के करोड़ों फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है। आज से आपीएल के 11वें एडिशन की शुरूआत होने वाली है। आज का मैच तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन रही चेन्नै सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े में खेला जाएगा।

'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी चेन्नै सुपर किंग्स की कमान संभालते नजर आऐंगे तो वहीं हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी जड़ने वाले रोहित शर्मा की आगुवाई में मुंबई इंडियंस दो बार चैंपियन साबित हूई है और आज का मैच मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। घरेलू मैदान पर मुंबई को हराना किसी भी टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है जिससे धोनी ऐंड कंपनी भलीभांति परिचित होगी। 

चेन्नै की टीम ज्यादा संतुलित और अनुभवी दिख रही है। उसके पास कप्तान धोनी के अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना, मुरली विजय, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन, रविंद्र जडेजा और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि अनुभवी फौज के दम पर कैप्टन कूल जीत का डंका बजाते हैं या होम फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरकर युवा मुंबई टीम जोश और होश को बरकरार रख जीत हासिल करती है।


कमेंट करें