खेल

RCB को गेल की खरी-खरी, कहा 'मैं राजा हूं, मेरी वजह से जुटती थी भीड़'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1498
| अप्रैल 30 , 2018 , 15:18 IST

आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे क्रिस गेल आईपीएल के इस संस्करण में जबरदस्त फॉर्म में हैं। इसका पता उनके खेले गए मैचों के रनों से ही मिलता है। गेल ने अभी तक 4 मैचों में 161 के स्ट्राइक रेट से 252 रन जड़ दिए हैं। जिसमें एक शतक भी शामिल है। गेल किंग्स का हिस्सा बनकर खुश हैं और वह इसे पहले से अपनी किस्मत में लिखा हुआ मानते हैं।

TOI Sports से बातचीत में गेल ने कहा, 'पंजाब का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं, अबतक का वक्त अच्छा बीता है, मुझे लगता है कि किंग्स के लिए खेलना मेरी किस्मत में लिखा था क्योंकि मैं राजा जो हूं।'

ऑक्शन में नहीं बिके थे गेल-:

आईपीएल 2018 के ऑक्शन की शुरुआत में गेल को किसी टीम ने नहीं लिया था, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उन्हें रिटेन नहीं किया था और न ही ऑक्शन में खरीदा। दरअसल, साल 2017 गेल के लिए अच्छा नहीं रहा था इसलिए सभी टीमें उन्हें घाटे का सौदा समझ रही थीं।

Chris-gayle

गेल को उस वक्त हैरानी तो हुई थी लेकिन वह दुखी नहीं थे। गेल के मुताबिक, वह मानते हैं कि क्रिकेट के अलावा दुनिया में बहुत कुछ है। हालांकि, बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीद लिया था।

आरसीबी ने दिया धोखा-:

बातचीत में गेल ने बताया कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद आरसीबी की तरफ से उन्हें फोन आया था। कहा गया था कि टीम उन्हें फिर से लेना चाहती है और रिटेन करेगी। हालांकि, बाद में गेल को कोई फोन नहीं आया जिससे उन्हें यकीन हो गया कि आरसीबी उनपर अब भरोसा नहीं करती।

इस पर गेल कहते हैं, 'इसपर मैं किसी से लड़ नहीं सकता, मैंने बीपीएल, सीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। आईपीएल की बात करें तो आंकड़े झूठ नहीं बोलते, 21 अर्धशतक, सबसे ज्यादा छक्के, अगर यह बात मुझे प्रूव करने के लिए काफी नहीं तो मैं नहीं जानता कि मुझे क्या करना चाहिए था।'

दो सपने, जिन्हें करना है पूरा-:

बड़े-बड़े रेकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके गेल ने अपनी दो ख्वाहिशों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वे इस साल अपनी टीम (किंग्स इलेवन) को आईपीएल जितवाना चाहते हैं और अगले साल वेस्ट इंडीज के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं।


कमेंट करें