खेल

IPL 2018: दिनेश कार्तिक बने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1364
| मार्च 4 , 2018 , 10:43 IST

आईपीएल 2018 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर की कप्तानी पर चल रहे सस्पेंस से आखिरकार पर्दा हट गया है। फिल्म अभिनेता शाहरुख की टीम केकेआर ने टीम इंडिया के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

7.4 करोड़ में हुई है कार्तिक की नीलामी

32 साल के कार्तिक को केकेआर ने इसी साल जनवरी में हुई आईपीएल के क्रिकेटरों की नीलामी में 7.4 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। कार्तिक को इससे पहले घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम की कप्तानी का अनुभव हासिल है। खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि केकेआर की कप्तानी किसके हाथ में जाएगी। कंगारू बल्लेबाज क्रिस लिन को लेकर भी माना जा रहा था कि केकेआर ने उन्हें कप्तान बनाए जाने से की सोच से ही अपने साथ रखा है लेकिन उनकी चोट ने इस गुंजाइश को खत्म कर दिया था।

पिछले सीजन में गुजरात लायंस से खेले थे कार्तिक

दिनेश कार्तिक के अलावा रॉबिन उथप्पा भी केकेआर की कप्तानी की रेस में शामिल थे। दिनेश कार्तिक आईपीएल के पिछले सीजन में की गुजरात लॉयंस की ओर से खेले थे और 36.1 की अच्छी औसत से उन्होंने 361 रन बनाए थे। देखना होगा कि कार्तिक केकेआर की टीम में गौतम गंभीर की कप्तानी की कमी को कैसे पूरा कर पाते हैं। जिन्होंने दो बार इस टीम को अपनी कप्तानी में आईपीएल का चैंपियन बनाया था।

डिस्क्लेमर: यह समाचार सीधे सिंडिकेट फीड से प्रकाशित की गई है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। 


कमेंट करें