खेल

धवन-गंभीर सहित इन बड़े खिलाड़ियों को IPL टीमों ने दिखाया बाहर का रास्ता, देखें लिस्ट

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1742
| नवंबर 16 , 2018 , 12:44 IST

IPL 2019 के लिए खिलाड़ियों के रिटेन के लिए 15 नवंबर को आखिरी तिथि रखी गई थी जिसमें फ्रैंचाइजियों ने अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की सुची भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सौंप दी। इस लिस्ट में जहां बड़े खिलाड़ियों को रिटेन भी किया गया है वहीं पिछले IPL में कुछ खास न कर सके खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज भी कर दिया है। रिलीज में भी बड़े-बड़े नाम शामिल हैं।

इन बड़े नामों में गौतम गंभीर, युवराज सिंह, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। जबकि बॉल टेंपरिंग वाले मामले में बैन झेल रहे वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने और स्मिथ को राजस्थान ने रिटेन किया है।

7

कोलकाता नाइट राइडर्स-:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2019 सीजन के लिए मिशेल जॉनसन, टॉम कुरैन, कैमरून डेलपोर्ट तथा जावोन सियरलेस को अपने से अलग कर दिया है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

6

फ्रेंचाइजी ने कुल 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में अपूर्व वानखेड़े, विनय कुमार और ईशांक जग्गी के नाम शामिल हैं। फ्रेंचाइजी ने दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रोबिन उथप्पा और पीयूष चावला को रिटेन करने का फैसला किया है। वहीं विदेशी खिलाड़ी में कोलकाता ने क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया है।

शुभमन गिल, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा और नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी और रिंकू सिंह भी कोलाकाता के लिए खेलते नजर आएंगे। मिशेल स्टार्क को भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया।

मुंबई इंडियंस-:

1

आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में एक रोहित शर्मा की इस टीम में प्रमुख खिलाड़ियों में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। रोहित के अलावा पांड्या ब्रदर्स, जसप्रीत बुमराह और किरोन पोलार्ड एक बार फिर इसी फ्रैंचाइजी की जर्सी में दिखेंगे।

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर-:

5

विराट की कप्तानी वाली टीम से क्विंटन डि कॉक और मैकलम बाहर होने वाले खिलाड़ियों में बड़े नाम हैं। मार्कस स्टॉयनिस को टीम में शामिल किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स-:

8

फ्रैंचाइजी ने बॉल टैंपरिंग में फंसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर भरोसा जताया है, जबकि जयदेव उनादकट को बाहर होना पड़ा है।

किंग्स इलेवन पंजाब-:

3

इस फ्रैंचाइजी ने युवराज सिंह, अक्षर पटेल और ऑरोन फिंच समेत कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, जबकि मंदीप सिंह की वापसी हुई है। गेल, मिलर, करुण जैसे प्रमुख खिलाड़ी अब भी टीम में हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद-:

2

फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को रिटने किया है, जबकि शिखर धवन, कार्लोस ब्राथवेट और एलेक्स हेल्स बाहर जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। वॉर्नर पर बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल का बैन लगा था।

दिल्ली डेयरडेविल्स-:

4

फ्रैंचाइजी से पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का पत्ता कटा है, जबकि शिखर धवन की वापसी की है। इस टीम से बाहर होने वाले ग्लेन मैक्सवेल भी ऑक्शन की लिस्ट में नजर आएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स-:

9

इस आईपीएल सीजन में सबसे कम बदलाव इसी टीम में देखेगा। अधिकतर खिलाड़ी को फ्रैंचाइजी ने रिटेन किया है। हालांकि टीम ने मार्क वुड, कनिष्क सेठ, क्षितिज शर्मा को रिलीज कर दिया है।


कमेंट करें