खेल

IPL2018: धोनी फिर से लौटे चेन्नई में, KKR ने छोड़ा गंभीर का साथ, देखें पूरी लिस्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
575
| जनवरी 4 , 2018 , 22:30 IST

IPL 2018 के ऑक्शन से पहले प्लेयर्स की रिटेंशन सेरेमनी हुई। इस सेरेमनी में साफ हो गया है कि महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स से ही खेलेंगे। तो वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी उनकी टीमों यानी ने रिटेन कर लिया है। बता दें विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस नके लिए खेलते हैं।

इस रिटेंशन सेरेमनी की सबसे खास बात ये रही कि कोलकाता नाइट राइडर्स के पिछले सीजन में कैप्टन रहे गौतम गंभीर और बेंगलुरू रॉयल चैलेंजर्स ने ओपनर क्रिस गेल को रिलीज कर दिया है। जबकि राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक ही प्लेयर स्टीव स्मिथ को रिटेन किया है।

Master

बता दें पिछले महीने IPL की गवर्निंग काउंसिल (GC) की मीटिंग के बाद BCCI के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने कहा था कि, "हर आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास 5 प्लेयर्स को प्री प्लेयर ऑक्शन में दोबारा खरीदने और राइट टू मैच का ऑप्शन हमेशा होता है।

जानकारी के लिए बता दें 2015 में CSK और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले सभी प्लेयर्स, जिनको 2017 में गुजरात लॉयन्स और राइजिंग पुणे सुपरजॉएंट्स की तरफ से खरलना पड़ा था उन्हें रिटेन करने का मौका CSK और RR के पास रहेगा।"

IPL में स्पॉट फिक्सिंग का मामला 2013 में सामने आया था। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में ऐसा बताया गया था कि प्लेयर्स हर ओवर में 14 से ज्यादा रन देने के लिए अपना रुमाल, स्ट्रेचिंग, ब्रेसलेट, लॉकेट या घड़ी के जरिए इशारा किया करते थे।

इस जांच में श्रीसंथ, अजित चंदीला, अंकित चह्वाण समेत 36 लोगों को दोषी बताया गया था। लेकिन 2015 में कोर्ट ने सभी प्लेयर्स को बरी कर दिया।जबकि वहीं जुलाई 2015 IPL फिक्सिंग की जांच के लिए बनी जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी को पूरे दो साल के लिए बैन कर दिया।

जिसके बाद CSK के CEO गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के ओनर राज कुंद्रा के क्रिकेट से जुड़ी किसी भी एक्टिविटी में पूरी ज़िन्दगी हिस्सा लेने पर रोक लगा दी। जिसके बाद 2018 में इस बैन की मियाद खत्म हो गई है।

 


कमेंट करें