नेशनल

कासकर का ख़ुलासा: नशे में धुत्त रहता है दाऊद, पत्नी दुबई से संभालने लगी कारोबार

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
241
| सितंबर 23 , 2017 , 10:14 IST

पुलिस की गिरफ्त में आया दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर हर दिन नए खुलासे कर रहा है। शुक्रवार को उसने पुलिस को बताया कि दुबई में उसकी मुलाकात अपनी भाभी और दाऊद की पत्नी मेहजबीन से हुई थी। यह भी पता चला है कि मेहजबीन ने उसे बताया था कि, दाऊद बहुत ज्यादा शराब पीने लगा है जिसकी वजह से वह ज्यादातर बीमार रहता है। इकबाल के मुताबिक, भाई का पूरा कारोबार उनकी पत्नी ही संभाल रही है और वह उनके कॉन्टैक्ट में रहता था। हालांकि, पुलिस का कहना है कि इन खुलासों की पड़ताल करनी होगी।

Dawood

भाई ने दाऊद को समझाया था

पुलिस के मुताबिक, इकबाल ने खुलासा किया है कि 2016 में उसका पूरा परिवार दाऊद की पत्नी मेहजबीन इब्राहिम से मिला था। मेहजबीन एक विजिट पर दुबई आई थी। इकबाल ने पुलिस को बताया है कि पिछले कुछ सालों से वह भाई दाऊद के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में नहीं है, वह अनीस और भाभी मेहजबीन के कॉन्टैक्ट में है। इससे भी साफ होता है कि दाऊद का कारोबार मेहजबीन के ही हाथों में है।

Kaskar

इकबाल ने शराब न पीने की दी थी सलाह

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इकबाल ने उस वक्त दाऊद की सेहत को लेकर जानकारी ली थी। उस दौरान मेहजबीन ने उसे बताया था कि दाऊद बहुत ज्यादा नशा करने लगा है। जिसकी वजह से हमेशा उसकी तबियत खराब रहती है। इसके बाद मेहजबीन ने उसकी दाऊद से बात कराई थी। तब इकबाल ने बड़े दाऊद को नशा ना करने की सलाह भी दी थी।

और भी लोग हो सकते हैं अरेस्ट

जांच में यह भी सामने आया है कि, इकबाल कासकर का संबंध बिहार के कुछ शूटर्स से था। ठाणे पुलिस की एक टीम उनकी धरपकड़ के लिए बिहार गई है। माना जा रहा है कि इस मामले में और लोग भी जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं। इकबाल के खिलाफ ठाणे पुलिस में अभी तक दो मामले दर्ज हुए हैं।

दाऊद की पत्नी के मुंबई आने की हो रही है जांच

शुक्रवार को पुलिस ने पहले कहा था कि दाऊद की वाइफ पिछले साल मुंबई आईं थीं। इस बयान के कुछ ही घंटे बाद पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स ने इसे गलत बताते हुए कहा कि, इकबाल की मुलाकात उसकी भाभी से दुबई में हुई थी। पुलिस भले ही मेहजबीन के एक साल पहले मुंबई आने की बात से इनकार कर रही है, लेकिन पुलिस और आईबी इस बात का गहराई से पता लगा रहे हैं कि वह किसी दूसरे नाम और पासपोर्ट से मुंबई आकर तो वापस नहीं चली गई।

मई में नासिक में दाऊद की भांजी के निकाह का रिसेप्शन था। उसमें राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन समेत कई पुलिस वाले भी शामिल हुए थे। इस पर तब काफी बवाल मचा था।

 


कमेंट करें