राजनीति

राफेल विवाद पर बोले जेटली, नहीं रद्द होगी डील, कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1597
| सितंबर 23 , 2018 , 11:51 IST

राफेल मुद्दे पर जारी सियासी घमासान के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राफेल सौदे किसी भी हाल में रद्द नहीं होगी। साथ ही जेटली ने राफेल डील में कथित घोटाले के आरोपों को भी सिरे से नकार दिया है। जेटली ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर झूठा प्रचार किया जा रहा है।

नहीं रद्द होगी डील

विपक्ष के आरोपों के बीच जेटली ने कहा है कि राफेल सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है और इसे रद करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि मौजूदा राफेल विमान कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार के दौरान की गई बातचीत की तुलना में सस्ता है और कहा कि इन सभी तथ्यों और आंकड़ों को सीएजी के समक्ष रखा जाएगा। कांग्रेस भी कैग के पास गई है। उन्होंने कहा कि हम कैग की रिपोर्ट की प्रतीक्षा करेंगे। कैग आंकड़ों के मामले में विशेषज्ञ संस्था है।

ओलांद के बयान पर जेटली

राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान पर वित्त मंत्री ने कहा है कि मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं होगी अगर यह सब पहले से ही सुनियोजित निकलेगा। 30 अगस्त को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि पेरिस में कुछ धमाके होने वाले हैं  और उसके बाद वही हुआ जैसा कि उन्होंने कहा था।यह उनको कैसे मालूम कि बयान ऐसा आने वाला है। ये जो जुगलबंदी है इस तरह की, मेरे पास सबूत नहीं हैं लेकिन मन में प्रश्न खड़ा होता है।

राहुल गांधी पर भड़के जेटली

राफेल डील को लेकर कांग्रेस लगातार पीएम मोदी और जेपी पर हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस बीच राहुल गांधी के 'देश का चौकीदार चोर है' के बयान पर अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'पब्लिक डिसकोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है, कभी आप किसी को गले लगा लो, आंख मारो फिर गलत बयान 10 बार देते रहो। लोकतंत्र में प्रहार होते हैं लेकिन शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे।


कमेंट करें