मनोरंजन

फिल्मी दुनिया में एंट्री कर रही हैं मुकेश अंबानी की बेटी, ये एक्टर होगा फिल्म का हीरो

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
741
| सितंबर 11 , 2017 , 13:46 IST

अपने पापा मुकेश अंबानी के साथ रिलांयस और जियो को नई बुलंदियों पर पहुंचाने वाली ईशा अंबानी, अब बॉलीवुड में तहलका मचाने के लिए तैयार हैं। ईशा अब फिल्मों को प्रोड्यूस करती नज़र आएंगी और इसमें उनका साथ करण जौहर देंगे।

खबरों के अनुसार ईशा जिस फिल्म को प्रोड्यूस कर रही हैं उसका नाम 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' है। इस फिल्म को पहले करण जौहर और सलमान खान मिलकर प्रोड्यूस करने वाले थे, लेकिन किसी वज़ह से सलमान इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए।

981439198

बताया जा रहा है कि फिल्म में मुख्य भूमिका में कोई और नहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार होंगे। कुछ दिन पहले ही करण के घर पर अक्षय और ईशा अंबानी की मीटिंग हुई थी, तब ईशा ने इस प्रोजेक्ट के लिए हामी भरी थी। आपको बता दें कि अजय देवगन और राजकुमार संतोषी भी 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' पर फिल्म बना रहे हैं। फिल्म में अजय 36 सिख रेजिमेंट के 21 जवानों के साथ दस हजार अफगान सिपाहियों से टक्कर लेंगे।

यह फिल्म साल 1897 सारागढ़ी युद्ध पर आधारित है। ये जंग साल 1897 में 12 सितंबर को लड़ी गई थी। इसमें 21 सिक्ख सैनिक ने सारागढ़ी किले को बचाने के लिए पठानों से अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ी थी। 36 वीं सिख रेजिमेंट में केवल केशधारी सिखों की ही भर्ती की जाती थी, यह पूरा का पूरा बटालियन ही केशधारी सिखों का था। इन सभी भारतीय सैनिकों को इंडियन ऑर्डन ऑफ मेरिट से नवाजा गया था। यह युद्ध दुनिया की पांच महानतम लडाइयों में शामिल है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें