इंटरनेशनल

आदत से परेशान पाकिस्तान, अब ISI ने लंदन में खालिस्तानियों से भारतीयों पर कराया हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2100
| मार्च 10 , 2019 , 10:35 IST

अपने आतंकी गतिविधियों के कारण पूरे विश्व भर में बदनाम पाकिस्तान अभी भी संभलने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में हुए पुलवामा हमले के बाद पुरी दुनिया में पाकिस्तान की थू-थू हो रही है पर अपनी आदतों से परेशान पाक इन सबसे सीख न लेते हुए अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लंदन में खालिस्तानियों से हाथ मिलाकर भारतीयों पर हमले करवाना शुरु कर दिया है।

Fd

ये हमला उस वक्त हुआ जब ये ब्रिटिश भारतीय लोग शनिवार को भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। हमलावरों ने सिर पर सिख पगड़ी पहनी हुई थी। ये लोग 'नारा-ए-तकबीर' और 'अल्लाह-उ-अकबर' के नारे लगा रहे थे।

इस हमले का प्रमुख कारण वहां पर पाकिस्तान के खिलाफ हो रहे विरोध को बताया जा रहा है। विरोध से बौखलाए पाकिस्तान की आईएसआई (ISI) ने खालिस्तान समर्थकों से हाथ मिला लिया है। 9 मार्च को दोपहर में लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया।

लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर कई भारतीय अपने काम के लिए इकट्ठा थे। तभी खालिस्तान समर्थक वहां पहुंच गए. पहले उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की और इसके बाद खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया और उनको पीटा।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है।

इस घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। उच्चायोग के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि दूसरे पक्ष ने जानबूझकर हिंसा भड़काने का काम किया है।


कमेंट करें