नेशनल

ISIS की राह पर हिज्बुल मुजाहिदीन, कश्मीर में वीडियो बना युवक की गोली मारकर की हत्या

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1841
| नवंबर 16 , 2018 , 20:26 IST

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक युवक का अपहरण कर बाद में उसकी हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उसके बाद हिज्बुल मुजाहिदीन ने इस हत्या की जिम्मेदारी भी लिया। उसने कहा कि मेरे जो दो साथी पकड़े गए थे उसका यह बदला है।

बता दें कि कश्मीर में शांत और आगे बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर के युवाओॆ को अब ISIS और बगदादी की तरह हिज्बुल मुजाहिदीन भी उतर आई है। कश्मीर के युवाओं में खौफ की मंजर को फिर से हिज्बुल मुजाहिदीन फैलाना चाहता है।

...फिर आतंकवादियों ने मंजूर की हत्या कर दी

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के सफनगरी इलाके के निवासी नदीम मंजूर को गुरुवार रात को अगवा किया गया था। उन्होंने बताया कि बाद में आतंकवादियों ने मंजूर की हत्या कर दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘मंजूर का गोलियों से छलनी शव पुलिस ने निक्लोरा पुलवामा से बरामद किया।’’ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि बाद में आतंकवादियों ने मंजूर की हत्या कर दी। अधिकारी ने कहा, मंजूर का गोलियों से छलनी शव निक्लोरा पुलवामा से बरामद किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बुधवार को दो आतंकियों को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि जम्म-कश्मीर पुलिस के अनुसार पुलवामा के अवंतीपोरा सेक्टर में बुधवार को दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं। आतंकियों के पास से हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया। वही एक तरफ शुक्रवार शाम पुलवामा के ही त्राल गांव में सुरक्षाबलों ने एक जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया था।

उधर, श्रीनगर में पुलिस ने मंगलवार को लवायपोरा के नजदीक एक चेक पॉइंट पर हथियारों के जखीरे के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गिरफ्तार की गई महिला के पास से श्रीनगर पुलिस को कई हैंडग्रेनेड्स, बुलेट्स मिली।

उसके बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन अल-कायदा के कमांडर जाकिर मूसा को अमृतसर में देखे जाने के बाद पंजाब पुलिस ने उसके पोस्टर रिलीज किए हैं। हाल ही में पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के राज्य में घुसने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद से राज्य में हाई अलर्ट है।

हिज्बुल मुजाहिदीन ने लिया जिम्मेदारी, देखें वीडियों

हत्या के के दौरान जारी वीडियों



author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें