इंटरनेशनल

ISIS ने ली लंदन ट्रेन हमले की जिम्मेदारी, अब तक 29 लोग घायल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
791
| सितंबर 16 , 2017 , 10:47 IST

लंदन में अंडरग्राउंड ट्रेन में शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। आईएस की समाचार एजेंसी अमाक के मुताबिक लंदन मेट्रो में धमाके को अंजाम हमारे ही दस्ते ने दिया है। हमले में अब तक 29 लोग घायल हुए हैं। हमला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED)से किया गया था। बता दें कि, दक्षिणी-पश्चिमी लंदन में पारसन्स ग्रीन पार्क के अंडरग्राउंड स्टेशन पर बाल्टी में बम रखा गया था। ब्रिटेन में साल का ये पांचवां आतंकी हमला है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि हमले का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचाना था। आतंकवाद से खतरे का स्तर बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि ब्रिटेन में और भी आतंकवादी खतरे हो सकते हैं।

थेरेसा ने कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवादी खतरे का स्तर गंभीर से बढ़ाकर अत्यधिक गंभीर करने का फैसला किया है।

हमले के बाद लंदन पुलिस ने बताया कि विस्फोट के लिए इस्तेमाल में लाया गया इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को घर में ही तैयार किया गया था। लंदन पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

Londonn-blast-759

लंदन नें हुए आतंकी हमले की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हारते हुए आतंकियों ने लंदन में हमला किया। इनका मिलकर मुकाबला करना होगा। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें