इंटरनेशनल

पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे पर लगा बैन, नहीं होगा किसी तरह का जश्न

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
649
| फरवरी 13 , 2017 , 20:28 IST

पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे नहीं मनाया जायेगा। दरअसल, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को आदेश दिया कि वैलेंटाइन डे पर किसी सरकारी कार्यालय या सार्वजनिक स्थान पर कोई जश्न नहीं होगा।

अदालत ने सरकार से कहा है कि यह आदेश तुरंत प्रभावी किया जाए। जस्टिस शौकत अजीज ने अपने फैसले में सूचना मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आयोग को यह बताने को कहा कि वे इस आदेश को कैसे लागू करेंगे। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर वैलेंटाइन डे से जुड़े किसी प्रमोशन या प्रचार, संदेश भेजने पर भी रोक लगाई गई है। हाईकोर्ट ने आम नागरिक अब्दुल वहीद की याचिका पर यह फैसला दिया।

Ihc-stock

अब्दुल वहीद का कहना है कि मुख्यधारा के मीडिया और सोशल मीडिया पर वैलेंटाइन डे का प्रचार इस्लामिक शिक्षा के खिलाफ है और इस पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि इस्लामाबाद, लाहौर, कराची जैसे बड़े शहरों में होटल-रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रेमी युगलों को देखा जाता है। यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में भी ऐसा ही नजारा रहता है।

459204-valentine-day-pakistan

विरोधी मनाते हैं हया डे

पाक में वैलेंटाइन डे के विरोधी इसे हया डे (शर्म दिवस) के तौर पर मनाते हैं और नो टू वैलेंटाइन डे का अभियान चलाते हैं। कई जगहों पर मारपीट की घटनाएं सामने आती हैं।

Valentines-protests-pakistan-asia-pacific-world


कमेंट करें