नेशनल

साबरमती आश्रम में इजरायली PM नेतन्‍याहू ने राष्‍ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि, चलाया चरखा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
586
| जनवरी 17 , 2018 , 12:52 IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे के अपने तीसरे दिन गुजरात के अहमदाबाद दौरे पर हैं। पीएम नेतन्‍याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद हवाई अड्डे से लेकर साबरमती आश्रम का तक 8 किलोमीटर तक रोड शो किया। रोड शो के बाद दोनों नेता करीब 12 बजे साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां दोनों ने बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की जिसके बाद नेतन्याहू ने चरखा चलाया। इसके बाद पीएम मोदी ने बापू की जिंदगी से जुड़ी बातें उन्हें बताई साथ ही दोनों ने आश्रम के बाहर कुछ देर बैठकर बातें की। यहां नेतन्‍याहू ने अपनी पत्‍नी सारा नेतन्‍याहू के साथ चरखा काता। इसके बाद उन्‍होंने पीएम मोदी के साथ आश्रम का दौरा किया। यहां नेतन्‍याहू ने पीएम मोदी के साथ पतंग उड़ाने का भी आनंद लिया।

इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू हुए रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ थी। 8 किमी लंबे इस रोड शो के दौरान पूरे रोड शो के दौरान भारत की सांस्‍कृतिक झलकियां दिखाने के लिए 50 मंच सजाए गए और कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के इंतजाम भी किए गए।

इस रोड शो के दौरान 8 किलोमीटर तक सड़क के दोनों तरफ सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की छठा बिखरी रही, जिसमें न सिर्फ गुजरात बल्कि अलग-अलग राज्‍यों के सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों को पेश किया गया। इसे इजराइली पीएम और उनकी पत्‍नी सारा नेतन्‍याहू ने कार केे अंदर से देखा। सुरक्षा के लिहाज से रोड शो खुली जीप में नहीं किया गया, जबकि पहले कहा जा रहा था कि रोड शो खुली जीप में होगा।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने किया नेतन्‍याहू का स्‍वागत-

नेतन्‍याहू और उनकी पत्‍नी सारा नेतन्‍याहू के स्‍वागत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच गए थे। अहमदाबाद में इस रोड शो के लिए प्रदेश के सीएम विजय रूपाणी और स्थानीय नगरपालिका द्वारा कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी। उनके स्‍वागत के लिए एयरपोर्ट पर कई सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए और युवक-युवतियां पारंपरिक कपड़ों में गरबा करते दिखे।

बता दें कि ऐसा दूसरी बार होगा जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो करेंगे। इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भी पीएम ने रोड शो किया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें