नेशनल

गार्ड ऑफ ऑनर के बाद राजघाट पहुंचे नेतन्याहू, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
354
| जनवरी 15 , 2018 , 12:21 IST

भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का सोमवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इस स्वागत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। 

नेतन्याहू ने औपचारिक स्वागत के बाद कहा, "इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल की ऐतिहासिक यात्रा से शुरू हुई, जिससे जबरदस्त उत्साह का माहौल बना, जो यहां मेरी यात्रा के साथ जारी है, जिसके बारे में मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि यह मेरे लिए, मेरी पत्नी के लिए और इजरायल के सभी लोगों के लिए भावुक कर देने वाला है।" 

उन्होंने कहा, "..और मुझे लगता है कि यह दोनों देशों के हमारे लोगों के लिए समृद्धि, शांति और प्रगति लाने में हमारी साझेदारी को बढ़ाने में मदद करता है।" 

नेतन्याहू को गार्ड ऑफ ऑनर:

अपनी यात्रा के आधिकारिक कार्यक्रम के आरंभ में नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंचे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद नेतन्याहू को तीनों सेनाओं की संयुक्त टुकड़ी ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुनों पर सलामी पेश की। मेहमान नेता ने सलामी गारद का निरीक्षण करने के बाद मोदी ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से मिलवाया।

इनमें कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह, विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह, पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री एस एस आहलूवालिया, तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल थे। इसके बाद नेतन्याहू ने मोदी का परिचय अपने साथ प्रतिनिधियों से कराया।

महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि:

गॉर्ड ऑफ ऑनर के बाद पीएम नेतन्याहू राजघाट पहुंचे हैं, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है।पीएम नेतन्याहू ने कहा कि शांति और खुशहाली के लिए दोनों देशों में साझेदारी होना बेहद अहम है। नेतन्याहू ने यह भी कहा ये दोस्ती दोनों देशों में शांति लाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इजरायल दौरे से दोस्ती की शुरुआत हुई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें