नेशनल

'द क्विंट' के संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर IT का छापा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1505
| अक्टूबर 11 , 2018 , 15:34 IST

आयकर विभाग ने 'द क्विंट' के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की है। राघव बहल पर कथित टैक्स चोरी के मामले में छारेमारी की है। बहल के नोएडा स्थित घर पर सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची और मामले से जुड़े दस्तावेजों और सबूतों की जांच पड़ताल की। साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली गई।

सरकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बहल के नोएडा स्थित घर पर सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची और मामले से जुड़े दस्तावेजों और सबूतों की जांच पड़ताल की। साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली गई। आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के मकसद से उनके घर और दफ्तर पर पहुंचीं है।

राघव बहल ने कहा  है कि मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा। जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे। हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे।

राघव ने आगे कहा कि एक अफसर मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो। अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे। मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मुझे सपोर्ट करेगा।

कौन हैं राघव बहल

राघव बहल ‘द क्विंट’ वेबसाइट का संचालन करते हैं। द क्विंट के अलावा राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के भी संस्थापक रह चुके हैं। दो दशक से ज्यादा का पत्रकारिता और टीवी की दुनिया का अनुभव है। 1985 में दूरदर्शन के एंकर और रिपोर्टर बने और यहीं से मीडिया की दुनिया से उनका जुड़ाव गहरा होता गया। बाद में टीवी 18 कंपनी बनाई।1999 में उन्होंने CNBC-TV18 चैनल भी लॉन्च किया। 16 फरवरी 1996 को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तौर पर बनी उनकी कंपनी 2007 में पब्लिक लिमिटेड कंपनी बनी। पत्नी ऋतु कपूर के साथ मिलकर उन्होंने Quintillion Media ग्रुप की स्थापना कर डिजिटल स्टार्टअप शुरू किया। राघव वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम के सदस्य भी हैं। 


कमेंट करें